Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

चंडीगढ़ में सौतेली मां ने बच्ची के साथ दिखाई हैवानियत

0
212

चंडीगढ़। सेक्टर-29 में पांच साल की बच्ची को सौतेली मां ने शरारत करने व चाकलेट लेने की जिद करने पर मानवता को शर्मसार कर दिया। हाईप्रोफाइल सिटी चंडीगढ़ में सौतेली मां द्वारा बेटी के साथ हैवानियत की सभी हदें पार करने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में सौतेली मां बच्ची को बोरी में बंदकर बेहरहमी से पिटाई व दुर्व्यवहार कर साफ नजर आ रही है। अब बच्ची के पिता मनमोहन सिंह की शिकायत पर उसकी दूसरी पत्नी जसप्रीत कौर के खिलाफ इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस में केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी ने कहा कि जांच के बाद आरोपी सौतेली मां की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।
बच्ची का पैर भी तोड़ चुकी है सौतेली मां
बच्ची का पिता मनमोहन सिंह घर के पास ही खाने-पीने का स्टॉल लगाकर परिवार का गुजारा करता है। उन्होंने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी जसप्रीत कौर ने 5 साल की बच्ची का पैर कुछ दिन पहले तोड़ दिया था। इसकी शिकायत बेटी ने की थी, लेकिन उसे यकीन नहीं हुआ था।
अप्रैल में बनी वीडियो, किसने बनाई जांच जारी 
इंडस्ट्रियल एरिया थाना प्रभारी देवेंदर सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो तकरीबन अप्रैल 2017 में बनी हुई है। इसको बच्ची के पिता ने बनाई थी, जबकि बच्ची के पिता मनमोहन सिंह का कहना है कि ये वीडियो उसके 12 वर्षीय बेटे ने बनाई है। वीडियो किसने बनाई पुलिस इसकी भी जांच में लगी है। 
पहली पत्नी की कैंसर से मौत, 2016 में की दूसरी शादी
पुलिस के अनुसार मनमोहन सिंह की पहली पत्नी की मौत कैंसर की वजह से मौत हो चुकी थी। पहली पत्नी से मनमोहन सिंह को एक बेटा और एक बेटी है, जबकि 2016 में मनमोहन सिंह ने महिला से दूसरी शादी कर ली। दूसरी पत्नी के पति का सड़क हादसे में मौत हो गई थी। महिला ने दूसरी शादी की उसकी 7 साल की बेटी भी है। शादी के बाद सभी बच्चे महिला से साथ ही रहने लगे थे।
चाइल्ड राइट कमीशन ने माता-पिता को भेजा समन
मामले की पहली शिकायत सोमवार को पिता मनमोहन सिंह ने चंडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट में दी थी। वहीं कमीशन की चेयरपर्सन हरजिंदर कौर ने कहा कि मासूम बच्ची के साथ ऐसी क्रूरता बेहद संगीन है। इसकी जांच की जा रही है और पुलिस को भी शिकायत दी जा चुकी है। इसके अलावा माता-पिता को कमीशन की ओर से समन भी भेजा जा चुका है।
पिता ने कहा, बच्चों के लिए की थी दूसरी शादी, मिलनी चाहिए कड़ी सजा
बच्ची के पिता मनमोहन सिंह ने बताया कि उन्होंने तो यह सोचकर दोबारा शादी की थी कि उनके दोनों बच्चों को माँ का प्यार मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि उनके बेटे ने कई बार सौतेली मां की शिकायत की थी। लेकिन, उसकी बात पर यकीन नहीं हुआ। जिसके बाद बेटे ने एक वीडियो बनाकर दिखाया। ऐसी मां को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
महीने पहले की सुसाइड की कोशिश,15 दिन पहले पति के खिलाफ की शिकायत
वहीं, मनमोहन सिंह ने बताया कि करीब एक महीने पहले उसकी दूसरी पत्नी जसप्रीत कौर ने सुसाइड की कोशिश की थी। जिसके बाद जसप्रीत कौर ने उनके खिलाफ वूमेन सेल में शिकायत कर दी। इस मामले में बुधवार को दोनों को वूमेन सेल पुलिस ने पेश होने के लिए बुलाया है।