Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी के बलिदान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में जगह-जगह उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई

0
94

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी के बलिदान दिवस के अवसर पर शुक्रवार को हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पूरे प्रदेश में जगह-जगह उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई और उनके द्वारा देश की प्रगति में दिए गए महान योगदान को याद किया गया। वहीं इस अवसर पर प्रदेश में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना पीड़ितों और जरुरतमंदों को दवाई किट, फल, खाना व अन्य खाद्य सामग्री वितरित की गई। प्रदेश भर में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा 14 लाख मास्क भी लोगों को वितरित किए गए, जिसके अंतर्गत प्रत्येक विधानसभा में 15 से 20 हजार मास्क ब्लॉक स्तर पर वितरित किए गए।

वहीं हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने इस अवसर पर करनाल और कालका में श्री राजीव गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान उन्होंने करनाल में जरुरतमंदों को खाद्य सामग्री और कालका के कोविड सेंटर में कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, दवाई, मास्क वितरित किए। कुमारी सैलजा ने इस दौरान कहा कि श्री राजीव गांधी जी ने अपने छोटे से कार्यकाल में ऐसे महान कार्य किए, जो आज भी हम सभी को प्रेरणा देते हैं। उनके द्वारा देश की प्रगति में दिए गए योगदान और राष्ट्र की एकता व अखंडता के लिए दिए गए बलिदान का समूचा राष्ट्र ऋणी है। श्री राजीव गांधी जी की सोच दूरदर्शी थी। उन्होंने देश को बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया था। उन्होंने आधुनिक भारत के मार्ग को प्रशस्त किया था। आज फिर से हमें उसी भावना की जरूरत है। यह तभी संभव होगा जब हमारा देश स्वस्थ होगा। आज इस भयावह कोरोना महामारी के संकटकाल में कांग्रेस पार्टी के सभी नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं। हरियाणा प्रदेश में भी कांग्रेसी नेताओं व कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना पीड़ितों और जरुरतमंदों को दवाई किट, फल, खाना व अन्य खाद्य सामग्री वितरित की गई है। कांग्रेस द्वारा पूरे प्रदेश में 14 लाख मास्क बांटे गए हैं। इस संकटकाल में जनसेवा का यह कार्य आगे भी निरंतर चलता रहेगा।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि आज कोरोना महामारी की दूसरी लहर से देश जूझ रहा है। लाखों लोगों की जान जा चुकी है। देश में कोरोना महामारी को आए एक साल से ज्यादा हो चुका है। उस समय से अब तक जो तैयारी सरकार द्वारा की जानी चाहिए थी, वह नहीं की गई। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। जो कोरोना महामारी पहले शहरों तक सीमित थी, आज वह गांव तक पहुंच चुकी है। गांवों में कोरोना से संक्रमितों और मृतकों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से कई गुना अधिक है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी जी के जीवन से प्रेरणा लेकर आज हम सभी को मिलकर इस महामारी से लड़ना है। मुख्यमंत्री जी सबका सहयोग लें। आम जनता, संस्थाएं और विपक्षी पार्टियां, सभी इस समय कोरोना महामारी से लड़ने में अपना सहयोग कर रहे हैं। पार्टी से ऊपर उठकर सरकार का दायित्व है कि सबका सहयोग ले और सभी मिलजुलकर इस महामारी से लडें।

कुमारी सैलजा ने कहा कि इस महामारी के समय में आज कांग्रेस पार्टी के नेता व कार्यकर्ता जनता की सेवा में लगे हुए हैं। 24 अप्रैल से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन भी किया गया था। करनाल में कांग्रेस की पूर्व विधायक सुमिता सिंह जी द्वारा 100 बेड का अस्पताल बनवाया गया है।

कुमारी सैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा हिसार में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि यह देखकर बड़ा दुःख होता है कि मुख्यमंत्री जी द्वारा खुद भीड़ जुटाकर कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री जी को भीड़ जुटाने की क्या जरूरत थी? किसानों पर लाठियां बरसाई गईं। यह बेहद दुःखद है।

इस दौरान करनाल में विधायक शमशेर सिंह गोगी, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र राठौर, पूर्व विधायक सुमिता सिंह, पूर्व विधायक बंता सिंह वाल्मीकि, सरदार तरलोचन सिंह, नवजोत कौर, सुरेश गुप्ता, महिला जिला अध्यक्ष निशा देवी, राजेंद्र बल्ला, पवन शाहपुर, ललित बुटाना, जोगेंद्र नली, कालका में विधायक प्रदीप चौधरी, पवन कुमारी, नरेश मान, सुशील गर्ग, सुनील शाम, बंटी अरोड़ा समेत अन्य पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।