Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

आज तमिलनाडु तट से टकराएगा गाजा, 100 की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

0
128

नेशनल डेस्क, चेन्नई. चक्रवाती तूफान गाजा गुरुवार शाम तमिलनाडु के तटीय इलाकों से टकराएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, गाजा के असर से कई इलाकों में तेज भारी बारिश और तेज हवाएं चल सकती है। प्रशासन ने एनडीआरएफ की चार टीमों को अलर्ट पर रखा है। ऐहतियातन सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई। लोगों तक तूफान से जुड़ी जानकारी पहुंचाने के लिए सरकार ने टेलीकॉम कंपनियों से बल्क एसएमएस भेजने की तैयारी रखने को कहा है।

14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ रहा चक्रवात :गुरुवार सुबह जारी हुए मौसम के बुलेटिन में कहा गया कि चक्रवात गाजा ने गति पकड़ ली है। अब यह 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। अगले छह घंटे में यह तूफान में बदल सकता है। इस दौरान हवाओं की रफ्तार 90 से 100 किलोमीटर रह सकती है।

– मौसम विभाग ने बताया कि चक्रवात के दौरान तमिलनाडु, दक्षिणी आंध्र और पुड्डुचेरी तट पर ऊंची लहरें उठ सकती हैं। इसके चलते मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

तमिलनाडु में एनडीआरएफ की नौ और पुड्डुचेरी में दो टीमें अलर्ट पर रखी गई हैं। इसके अलावा 31 हजार बचाव कर्मियों और एसडीआरएफ को भी स्टैंडबाई पर रखा है, ताकि आपात स्थिति में उनकी मदद ली जा सके।

सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी :मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाकों में गुरुवार शाम से ही भारी बारिश शुरू हो जाएगी। कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, थंजावुर, पुड्डुकोट्टाई, तूतिकोरिन और रामनाथपुरम में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

परीक्षाएं रद्द, स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए :अन्ना यूनिवर्सिटी ने अपनी सेमेस्टर परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। वहीं, टेक्नीकल डिप्लोमा कोर्स की परीक्षाओं की तारीख 24 नवंबर तक बढ़ाई गई है। राज्य के तंजवुर, त्रिरुवरूर, नागपट्टिनम, रामनाथपुरम, पुडुकोट्टाई और पुड्डुचेरी के कराईकल जिले में स्कूल-कॉलेज बंद रखे गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Cyclone Gaja make landfall in Tamil Nadu today