Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

केजरीवाल अजीब इन्सान, समस्या समझे बिना देते हैं राय : कैप्टन

0
123

चंडीगढ़। पंजाब में पराली जलाने से दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण मामलेे पर पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। केजरीवाल ने इस मामले पर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल को पत्र लिखा था। कैप्टन ने कहा है कि केजरीवाल अजीब इन्सान हैं, उन्हें समझ नहीं है। वह बिना समस्‍या समझे अपनी राय व बयान दे देते हैं।
कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केजरीवाल को यह नहीं पता है कि असल समस्या क्या है? बिना समस्या को समझे ही वह अपनी राय दे रहे हैं। कैप्टन ने कहा कि मुख्यमंत्रियों की बैठक से इस समस्या का समाधान होने वाला नहीं है। इसीलिए उन्होंने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है कि सभी संबंधित केंद्रीय मंत्रियों व मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई जाए।
केजरीवाल ने जहां दिल्ली में पंजाब सरकार का नाम लिए बिना कहा था कि सरकारें किसानों को सुविधाएं देने में नाकामयाब रहीं। कैप्टन ने केजरीवाल को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमेशा ही की तरह इस मामले में भी आम आदमी पार्टी (आप) के दोहरे मापदंड हैं। एक तरफ केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण को लेकर चिंता जता रहे हैं, और दूसरी ओर पंजाब में उनकी पार्टी पराली जलाने को लेकर किसानों का समर्थन कर रही है। कैप्टन ने कहा कि प्रदूषण पर पंजाब सरकार भी चिंतित है।
कैप्टन ने कहा कि केजरीवाल एक तरफ चिट्ठी लिखकर बैठक करने की बात करते हैं, लेकिन जब पंजाब सरकार किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए जागरूकता फैला रही थी तो आप किसान संगठनों के साथ खड़ी थी और पंजाब सरकार का विरोध कर रही थी। केजरीवाल को यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी पार्टी ने ऐसा क्यों किया?
उल्लेखनीय कि आप विधायक दल के नेता सुखपाल खैहरा ने पिछले माह समराला (लुधियाना) में पराली जलाई थी। आप के प्रदेश अध्यक्ष सांसद भगवंत मान ने पराली जलाने वाले किसानों पर जुर्माना करने और केस दर्ज करने का विरोध किया था।
बता दें कि कैप्टन ने प्रधानमंत्री को एक बार फिर वीरवार को पत्र लिखकर कहा है कि केंद्र किसानों को 100 रुपये प्रति क्विंटल पराली पर जब तक बोनस नहीं देगा तब तक इस समस्या का पूर्ण समाधान हो पाना संभव नहीं है।