Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

नितिन पटेल को CM बनाने की मांग कर रहे पाटीदारों ने बुलाया बंद, हाईकमान को अल्टीमेटम

0
158

गुजरात में मुश्किल से चुनाव जीत कर छठी बार सत्ता पर काबिज होने वाली बीजेपी की राह सत्ता हासिल करने के बाद भी आसान नजर नहीं आ रही है. गुजरात बीजेपी में नंबर-2 के नेता और सूबे के डिप्टी सीएम नितिन पटेल नाराज हैं क्योंकि उन्हें मनचाहा मंत्रालय नहीं मिल सका है. हालांकि सीएम विजय रूपाणी और बीजेपी नेतृत्व इस नारजगी के दूर होने की बात लगातार कहता आया है, बावजूद इसके पाटीदार अपने नेता के लिए सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं.  
गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल का समर्थन करते हुए पाटीदार नेता लालजी पटेल ने एक जनवरी को मेहसाणा बंद करने का आह्वान किया है. माना जा रहा है कि ये पाटीदारों की ओर से बीजेपी हाईकमान को अल्टीमेटम है कि वो नितिन पटेल को उनका मनचाहा मंत्रालय दें, नहीं तो पाटीदार बगावत कर सकते हैं.
लालजी पटेल ने तो नितिन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने की सूरत में पूरे राज्य के बंद के आह्वान की धमकी दी है. सरदार पटेल समूह के संयोजक लालजी पटेल ने शनिवार को डिप्टी सीएम और उनके दर्जनों समर्थकों के साथ गांधीनगर के अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की.
लालजी पटेल ने कहा, ‘बीजेपी बार-बार नितिन-भाई पटेल के साथ अन्याय कर रही है. आज मैंने उनसे और मेहसाणा से उनके समर्थकों से मुलाकात की और हमने उनके समर्थन में एक जनवरी को मेहसाना बंद रखने का आह्वान किया.’ नितिन पटेल मेहसाणा से विधायक हैं जहां पाटीदारों की संख्या काफी है और यह जगह कोटा आंदोलन के केंद्र में भी रही.
पिछली सरकार में नितिन पटेल को वित्त और शहरी विकास जैसे मंत्रालय दिए गए थे जबकि नई सरकार में उन्हें कम महत्त्वपूर्ण माने जाने वाले सड़क और इमारत और स्वास्थ्य जैसे विभागों का भार सौंपा गया है. बताया ये भी जा रहा है कि नितिन पटेन ने अभी तक नए विभागों का कामकाज तक नहीं संभाला है.

पार्टी छोड़ने से इनकार
नितिन पटेल ने 10 विधायकों के समर्थन की बात को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैंने अपनी बात पार्टी हाईकमान के सामने रख दी है. अब वे ही इस पर फैसला लेंगे. सरदार पटेल ग्रुप के नेता लालजीभाई की नितिन पटेल को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को डिप्टी सीएम ने उनकी दिल की भावना बताया है.

बात सिर्फ मान-सम्मान की, सत्ता की नहीं
नितिन पटेल ने साफ कहा कि पार्टी से इस्तीफा देने का कोई सवाल नहीं है. ये बात सिर्फ मान-सम्मान की है, न कि सत्ता की. इस मसले पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी बात हुई है. नितिन पटेल ने कहा कि मैं अपने घर पर ही हूं. कोई भी मुझसे मिलने आ सकता है. हार्दिक पटेल भी आ जाए तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.