Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

पांच एकड़ वाले किसानों के भी कर्ज माफ होंगे : राणा केपी

0
128

नवांशहर। पंजाब में किसानों के कर्ज माफ करने के लेकर असंतोष के बीच विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने राहत की बात कही है। उन्‍होंने कहा कि कर्जमाफी के दूसरे चरण में पांच एकड़ खेत वाले किसानों के कर्ज माफ होंगे। कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने यह फैसला कर लिया है।
उन्‍हाेंने बलाचौर में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कर्जमाफी के पहले चरण में इससे वंचित रह गए किसानों काे निराश या परेशान हाेेने की जरूरत नहीं है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्ज माफी योजना के दूसरे पड़ाव में पांच-पांच एकड़ जमीन वाले किसानों के भी कर्ज माफ करने का फैसला किया है। इसके तहत किसानों के कुल 580 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किए जाने की मंजूरी दी है।
उन्होंने कहा कि 7 जनवरी से शुरू हुई कर्ज माफी प्रक्रिया के तहत प्रदेश के डेढ़ लाख किसानों के केस के लिए 748 करोड़ रुपये की ऋण माफ करके राहत प्रदान की गई है। राणा केपी ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव में लोगों ने जिन पार्षदों को चुना है, उनसे बेहतर कार्य की आस है। सरकार व स्थानीय निकाय संस्थाओं के बीच  बेहतर तालमेल होने से शहरी विकास में तेजी आएगी।
इस मौके पर विधायक चौधरी दर्शन लाल मंगूपुर, नवांशहर के विधायक अंगद सिंह, एसडीएम जगजीत सिंह, पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी व राणा कुलदीप सिंह आदि उपस्थित थे।