Chandigarh Today

Dear Friends, Chandigarh Today launches new logo animation for its web identity. Please view, LIKE and share. Best Regards http://chandigarhtoday.org

Posted by Surinder Verma on Tuesday, June 23, 2020

परमाणु बटन की ट्रंप की डींग पागल ‘कुत्ते के भौंकने’ जैसीः उत्तर कोरिया

0
173

उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस ट्वीट की मंगलवार को निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके पास जो परमाणु बटन है वह उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन के बटन से अधिक बड़ा है. उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु बटन को लेकर ट्रंप की डींग किसी पागल कुत्ते के भौंकने जैसी है.

किम ने नए साल पर यह चेतावनी दी थी कि उनकी मेज के नीचे ‘‘परमाणु बटल’’ लगा हुआ है. हालांकि उन्होंने नरमी दिखाते हुए बातचीत में शामिल होने और अगले महीने दक्षिण कोरिया में होने वाले प्योंगचांग के शरतकालीन ओलंपिक में हिस्सा लेने में रुचि दिखायी थी. इसके जवाब में ट्रंप ने ट्विटर पर लिखा था, ‘‘मेरे पास भी एक परमाणु बटन है और यह उनके बटन से ज्यादा बड़ा और ज्यादा शक्तिशाली है. और मेरा बटन काम करता है.”

ट्रंप के इस ट्वीट पर उत्तर कोरिया की ओर से पहली प्रतिक्रिया देते हुए उत्तर कोरिया के सरकारी समाचारपत्र ‘रोदोंग सिनमुन’ ने मंगलवार को ‘डींग मारने’ की बात कहते हुए ट्रंप के बयान को खारिज कर दिया.